21.1.13


सोनिया - राजीव संबंध

(डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी)
पर्याप्त अंग्रेजी सीखने पर सुश्री सोनिया गांधी Varsity कैम्ब्रिज शहर में रेस्तरां में एक वेट्रेस बन गया. वह पहली बार राजीव मिले जब वह 1965 में रेस्तरां के लिए आया था. राजीव विश्वविद्यालय में एक छात्र था, लेकिन लंबे समय के लिए शैक्षणिक कठोरता के साथ सामना नहीं कर सका. तो वह लंदन, जहां उन्होंने संक्षेप में इंजीनियरिंग के इंपीरियल कॉलेज में एक छात्र के रूप में किया गया था के लिए 1966 में रवाना किया था. सोनिया भी लंदन चले गए, और मेरी जानकारी के अनुसार, एक सलमान Thassir, एक ख़ुशमिज़ाज व्यक्ति लाहौर में पाकिस्तानी आधारित है, और जो द्वारा चलाए संगठन के साथ एक नौकरी मिल गई एक निर्यात आयात कंपनी का मुख्यालय दुबई में है लेकिन जो लंदन में अपने समय के सबसे अधिक खर्च करता है. यह आईएसआई के एक पदाधिकारी का प्रोफ़ाइल फिट बैठता है.
जाहिर है, सोनिया ने इस काम में पर्याप्त पैसा बना ऋण राजीव कोष के लिए लंदन में है, जो स्पष्ट रूप से उसके भत्ते से परे रह रहा था [इंदिरा खुद इस स्कोर पर 1965 के अंत में मेरे लिए पीड़ा व्यक्त की है जब वह ब्राण्डैस गेस्ट हाउस में एक निजी चाय के लिए मुझे आमंत्रित किया ] विश्वविद्यालय. संजय, जो लंदन में भी था राजीव गांधी का पत्र तो, स्पष्ट रूप से संकेत मिलता है कि वह सोनिया को वित्तीय ऋण में था, क्योंकि वह संजय का अनुरोध किया है जो स्पष्ट रूप से अधिक पैसे के लिए उपयोग करने के लिए बंद ऋण का भुगतान किया था.
हालांकि राजीव केवल दोस्त सोनिया उन दिनों को देख रहा था नहीं था. माधवराव सिंधिया और एक जर्मन नाम Stiegler द्वारा सोनिया के अन्य अच्छे दोस्त के रूप में उल्लेख के लायक हैं. माधवराव दोस्ती सोनिया राजीव शादी के बाद भी जारी रखा. सिंधिया 1982 में आईआईटी, दिल्ली मुख्य द्वार के पास एक यातायात दुर्घटना में शामिल किया गया था, जबकि 2:00 पर एक कार ड्राइविंग. सोनिया ही अन्य यात्री था. दोनों बुरी तरह से घायल हो गए थे. आईआईटी के एक छात्र है जो आधी रात के तेल जल रहा था एक कप कॉफी के लिए बाहर गया था. वह उन्हें कार से उठाया, एक ऑटो रिक्शा पुकारा और एक घायल सोनिया को श्रीमती इंदिरा गांधी के घर में भेजा के बाद से वह एक अस्पताल में नहीं जा रहा में जोर दिया. माधवराव एक पैर टूट गया था और बहुत दर्द में किसी भी मांग को बनाने के लिए. वह दिल्ली पुलिस के जो एक छोटे से आया था के बाद सोनिया दृश्य छोड़ दिया था द्वारा अस्पताल ले जाया गया. बाद के वर्षों में माधवराव निजी तौर पर सोनिया के महत्वपूर्ण बन गया था, और सोनिया के बारे में अपनी आशंकाओं के बारे में कुछ करीबी दोस्तों को बताया है. यह अफ़सोस की बात है कि वह एक विमान दुर्घटना में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत्यु हो गई है.
सोनिया भारत कनेक्शन
भारत के साथ सोनिया के कनेक्शन हमेशा सब गलत कारणों के साथ पाया जाता है. क्या भारत का एक तर्कसंगत विश्लेषण भारत खो दिया है क्या एक चौंकाने वाली तस्वीर से पता चलता है बनाम प्राप्त की.
विदेशी एजेंसी राजीव शादी शुरू
परिस्थिति है जिसके तहत राजीव जल्दबाजी Orbassano में एक चर्च में सोनिया से शादी की विवादास्पद है, लेकिन है कि अपने निजी मामला है कि कोई सार्वजनिक महत्व था. लेकिन सार्वजनिक महत्व का है क्या है कि इंदिरा गांधी ने शुरू में उसे करने के लिए जाना जाता है कारणों के लिए शादी के खिलाफ मृत सेट था, सोवियत समर्थक तमिलनाडु के बाद नई दिल्ली में हिंदू औपचारिक trappings के साथ केवल एक रजिस्ट्री शादी पकड़ नरम कौल उस पर प्रबल "भारत - सोवियत मैत्री जोड़नेवाला के हित" में शादी को स्वीकार करने के लिए. कौल जब तक सोवियत संघ ने पूछा था हस्तक्षेप नहीं होगा.
सोवियत संघ से सोनिया गांधी को बढ़ाया शुरुआत से व्यापक संरक्षण किया गया है. जब भारत के बेटे के एक प्रधानमंत्री तिथियाँ लंदन में एक लड़की, केजीबी जो भारत - सोवियत संबंध महत्वपूर्ण, जाहिर है उसे जांच करने के लिए और पता लगाना है कि वह Stefano की बेटी अपने पुराने विश्वसनीय इतालवी संपर्क था. इस प्रकार, राजीव के साथ सोनिया गहरा भारतीय प्रधानमंत्री के घर के लिए उपयोग का मतलब है. इसलिए राजीव - सोनिया संबंधों जोड़नेवाला सोवियत राष्ट्रीय हित में था और वे उस पर काम करने के लिए चला गया. और वे उनके इंदिरा गांधी शिविर में तो मौजूदा moles के माध्यम से किया था.
राजीव के लिए उसकी शादी के बाद, Mainos साथ सोवियत कनेक्शन गढ़वाले था और हर भारत, सोवियत व्यापार समझौते और रक्षा खरीद पर आयोगों और रिश्वत के माध्यम से उदार वित्तीय सहायता द्वारा पोषित. सम्मान स्विस पत्रिका के अनुसार, Schweitzer [नवंबर 1991 मुद्दे] वर्णन करने के लिए, राजीव गांधी के बारे में गिने स्विस बैंक खातों में दो अरब डॉलर का है, जो सोनिया उनकी हत्या पर विरासत में मिला था. डॉ. Yevgenia Albats, पीएचडी [हार्वर्ड], एक प्रख्यात रूसी विद्वान और पत्रकार है, और केजीबी आयोग के एक सदस्य राष्ट्रपति येल्तसिन द्वारा अगस्त 1991 में सेट. वह सोवियत खुफिया फ़ाइलें कि इन सौदों और उसी के केजीबी सरलीकरण दस्तावेज की जानकारी होती थी. अपनी पुस्तक में, राज्य में एक राज्य के भीतर, सोवियत संघ में केजीबी की, वह भी ऐसी खुफिया फ़ाइलों की फाइल संख्या है, जो अब क्रेमलिन के लिए एक औपचारिक अनुरोध के माध्यम से किसी भी भारतीय सरकार द्वारा पहुँचा जा सकता है देता है.
1992 में रूसी सरकार Albats प्रकटीकरण से सामना कर रहा था, वे अपने सरकारी प्रवक्ता के माध्यम से यह पुष्टि की प्रेस [है जो हिंदू में 1992 में प्रकाशित किया गया था] के लिए, "सोवियत वैचारिक ब्याज" में आवश्यक के रूप में इस तरह के वित्तीय भुगतान की रक्षा.
जब 1991 में सोवियत संघ विघटित, बातें सुश्री सोनिया गांधी के लिए बदल दिया है. उसके संरक्षक सुखाया. दुम है कि रूस बन गया है एक वित्तीय संकट और विकार में था. तो सुश्री सोनिया गांधी रूस की झुंझलाहट के लिए एक और कम्युनिस्ट देश के एक समर्थक बन गया.
'इस झुंझलाहट' के राष्ट्रीय सुरक्षा उपशाखा अब महत्वपूर्ण है: आज रूस के राष्ट्रपति पुतिन, एक पूर्व सारंग में-the-ऊन केजीबी अधिकारी है. डॉ. मनमोहन सिंह की सरकार के कार्यालय लेने पर, रूस नई दिल्ली में यह कैरियर राजनयिक राजदूत वापस बुलाया और तुरंत नए राजदूत एक व्यक्ति है, जो 1970 के दशक के दौरान नई दिल्ली में केजीबी स्टेशन प्रमुख था के रूप में तैनात है. डॉ. रहस्योद्घाटन की पुष्टि की Albats के ध्यान में रखते हुए, यह कारण है कि नई राजदूत केजीबी के साथ सोनिया के कनेक्शन के बारे में पहली बार हाथ में जाना होगा. वह वास्तव में उसे "नियंत्रक" हो सकता है. नई सरकार जो वास्तविक सोनिया है, उसे परेशान करने के लिए या यहां तक ​​कि रूसी उसके पास से आ रही मांगों की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं कर सकता? उन्होंने स्पष्ट रूप से उसे इतना के रूप में जोखिम के लिए जोखिम को रिझाने की नहीं जाएगा. यह नहीं एक प्रमुख राष्ट्रीय सुरक्षा और देश के लिए एक नाजुक मामला जोखिम है?
बेशक, सभी भारतीयों को रूस के साथ अच्छे सामान्य और स्वस्थ संबंधों करना चाहते हैं. कौन जरूरत के समय में उनकी सहायता करने के लिए हमें भूल सकता है? आज रूस कि सोवियत संघ में मदद की है जो भारत के अवशिष्ट रिक्थी है. लेकिन सिर्फ उस की वजह से, हम हमारी सरकार में उन सेट एक विदेशी खुफिया एजेंसी के साथ गुप्त संबंध होने बर्दाश्त करना चाहिए? संयुक्त राज्य अमेरिका में, सरकार ने इसराइल के लिए एक अमेरिकी जासूसी नहीं बर्दाश्त भले ही दो देशों के रूप में बंद के रूप में किसी भी दो देशों में किया जा सकता है. राष्ट्रीय सुरक्षा और दोस्ती के रूप में चाक और पनीर के रूप में अलग हैं.
एक मतदाता के रूप में अवैध पंजीकरण
जनवरी 1980 में इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री के रूप में लौट आए. पहली बात सोनिया किया खुद को मतदाता के रूप में पंजीकरण करने के लिए गया था. यह कानून का एक घोर उल्लंघन था, उनके वीजा रद्द कारण [के बाद से वह बेशक एक इतालवी नागरिक था और फिर] पर्याप्त. इसके बारे में प्रेस में कुछ कोलाहल था, तो दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी उसका नाम 1982 में नष्ट कर दिया गया है. लेकिन जनवरी 1983 में वह फिर से खुद को एक मतदाता के रूप में दाखिला लिया! भारतीय कानूनों के लिए उसे पता चला तिरस्कार और है कि उसकी मानसिकता को आज भी है.
कैसे और कब वह एक भारतीय नागरिक बन गया
वह 1968 में भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन नहीं किया जब वह राजीव से शादी कर ली और भारत के लिए आया है, जो अच्छे भारतीय पत्नियों क्या किया होता. वह पांच साल के लिए भारत में एक विदेशी के रूप में रहने की अनुमति के लिए 1968 में एक आवेदन पत्र में भरा. उन्होंने कहा कि मैं शादी कर रहा हूँ, मैं भारतीय प्रधानमंत्री के परिवार में शादी कर रहा हूँ, लेकिन मैं अभी भी एक विदेशी रहना चाहते हैं. तो वह 1968 में एक प्रमाण पत्र के लिए पांच साल के लिए एक विदेशी के रूप में भारत में रहते दिया गया था. ठीक है, यह कुछ समायोजन की समस्याओं के कारण हो सकता है.
1973 में, के बाद पहले पांच वर्ष की अवधि समाप्त हो गई है, तो वह फिर से परमिट के लिए आवेदन करने के लिए एक विदेशी के रूप में एक और पांच साल के लिए भारत पर रहने और यह व्यक्ति जो रहते हैं और हमारे लिए मरने के लिए जा रहा है है. अब मैं क्या चो के लिए जाएगा, मेरे दोस्त ने मुझे बताया कि विश्वास है, कभी नहीं है कि वह क्या कहते हैं. वहाँ केवल वह क्या कहते हैं और वह क्या करती है वहाँ भी एक संकेत है कि वह ठीक वह क्या कहते हैं, के विपरीत करेंगे के बीच पूरी तरह से तलाक नहीं है. मैं इसे करने के लिए बाद में जाएगा, वहाँ उदाहरण और उदाहरण हैं. तो, वह फिर से एक विदेशी के परमिट के लिए आवेदन किया है. आप जानते हैं क्यों? 1968 और 1973 के बीच, संकेत पूर्वी पाकिस्तान पर पाकिस्तान के साथ आसन्न युद्ध के सभी वहाँ थे. और यकीन है कि पर्याप्त, वहाँ बांग्लादेश युद्ध था. बांग्लादेश युद्ध के दौरान जब सभी वाणिज्यिक पायलटों को उनकी छुट्टी को छोड़ और सेवा में आने के लिए कहा गया था, वह राजीव से पूछा एक लंबी छुट्टी पर जाने के लिए और वह विशेष अनुमति दिया गया था और वे भारत छोड़ दिया. और युद्ध की अवधि के दौरान, वे रोम में थे. क्यों, क्योंकि अमेरिकी 7 बेड़े भारत की ओर बढ़ रहा था और सोनिया गांधी शायद भारत के अस्तित्व के बारे में गंभीर संदेह था! तो वह अपने पति के साथ देश से भाग गया, कि हद वफादार. और वह केवल लौट के बाद शांति बहाल किया गया था, के बाद भारत युद्ध जीता था, जब इंदिरा गांधी की वजह से है कि परिवार के कद हासिल कर लिया और अजेय बन गया.
तो, हम लाइनों के बीच में पढ़ा है, तो आप त्वचा के पीछे लोगों को देखने के लिए है. तो, 1973 में, वह फिर से एक परमिट के लिए आवेदन करने के लिए भारत में एक विदेशी रहते हैं. अब हमें 1973 और 1978 के बीच की अवधि के लिए आते हैं. वर्ष 1977 में जब श्रीमती गांधी के बाद वह आपातकालीन उठा लिया और चुनावों के लिए बुलाया है, सोनिया गांधी राष्ट्र के मूड सीखा और वह इतालवी दूतावास में चला गया और इसे से बाहर आने से इनकार कर दिया हार गया था. उसने कहा कि वह इटली के लिए वापस जा रहा था. संजय गांधी के लिए जाने के लिए और के साथ उसे वापस करने के लिए तर्क के रूप में प्रस्तुत करना था. भारत में कृपया understand.To रहते हैं, यह व्यक्ति जो जीने के लिए और भारत के लिए मरने के लिए जा रहा है है भारत के लिए रहने से बहुत अलग है. और इस तरह के संरक्षण के साथ इस तरह के गौरव, इस तरह के संसाधनों के साथ में भारत में रहते हैं, भारत के लिए मरने से बहुत अलग है. कोई भी कुछ है जो एक अप करने के लिए खुद नहीं करता है के लिए मर जाएगा. भारत को मालिक सोच कर आप भारत के मालिक से अलग है.
संकट के समय में भारत को छोड़
सोनिया की मानसिकता में मनाया नीचे लाइन यह है कि वह हमेशा इटली के लिए वापस चला सकते हैं अगर वह किसी भी समय पर कमजोर हो जाता है. पेरू, राष्ट्रपति Fujimori जो सभी के साथ करने के लिए "पेरू जन्म" हो सकता है, अपने लूट के साथ जापान के लिए चले गए और उनके जापानी नागरिकता reclaimed भ्रष्टाचार के आरोप के साथ सामना करना पड़ा का दावा.
1977 में जब जनता पार्टी चुनाव में कांग्रेस को हरा दिया, और सरकार का गठन किया है, उसके दो बच्चों के साथ सोनिया, इंदिरा गांधी को त्याग दिया और नई दिल्ली और वहाँ छुपाया में इतालवी दूतावास के लिए दौड़ा. राजीव गांधी तो एक सरकारी कर्मचारी था [] इंडियन एयरलाइंस के पायलट के रूप में है, लेकिन वह भी साथ टैग और है कि विदेशी दूतावास में छिपा दिया! उस पर इस तरह उसे विषैला प्रभाव था. 1989 के बाद सोनिया के प्रभाव से बाहर तस्वीर राजीव, किया था, लेकिन अफसोस वह इससे पहले कि वह इसे सुधारने सकता है हत्या कर दी गई थी. राजीव के करीबी जानता था कि वह 1991 के चुनाव के बाद सोनिया के बारे में सही सेट बातें की योजना बना रहा था. वह भी इसके बारे में पता था क्योंकि वह उसे बताया था. कभी पता नहीं क्यों सोनिया के करीबी सलाहकारों उन जिसे राजीव सचमुच से नफरत है? अंबिका सोनी एक ऐसा नाम है. कभी पता नहीं क्यों वह भारत के राष्ट्रपति से पूछा करने के लिए अलग सेट एक दया याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय है कि राजीव गांधी की लिट्टे के हत्यारों को मौत के लिए फांसी की सजा दी जानी निर्देशन, जब वह इसी तरह सतवंत सिंह के लिए नहीं ले जाया गया था, जो इंदिरा गांधी की हत्या या हाल ही में Dhanajoy के लिए चट्टोपाध्याय? लिट्टे के लिए यह विशेष विचार के लिए विवरण राजीव क्या उसे 1990 में कहा था में निहित है.
सत्ता के लिए सोनिया का लालच: वह पार्टी अध्यक्ष कैसे बन गए
सोनिया ने कहा कि वह राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं थी, वह राजनीति में प्रवेश नहीं करेंगे. उसने कहा कि वह कांग्रेस के एक सदस्य नहीं बन जाएगा. वह केवल कांग्रेस परिवार से संबंधित एक व्यक्ति के रूप में पार्टी में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ एक चार पैसा सदस्य हूँ, मैं किसी भी स्थिति पर कब्जा नहीं होगा
और फिर वह चला जाता है और शारीरिक रूप से कार्यालय से बाहर गरीब सीताराम केसरी (तो कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष) फेंकता है. शारीरिक रूप से, बेचारा. वह शौचालय के लिए चला गया है. उनकी कुर्सी खाली था, और आप जानते हैं कि क्या हुआ? ये कांग्रेस गुंडों, वे चले गए और शौचालय बंद और सोनिया उस जगह पर कब्जा किया. और बुजुर्ग आदमी रोया. यह है कि कैसे वह कांग्रेस अध्यक्ष बने. अतीत में पश्चिमी सेनाओं को उसी तरह के रूप में, अन्य सभ्यताओं पर आक्रमण करेगा. सत्ता को जब्त करने के लिए, वह एक 'तख्तापलट d'शौचालय' में सत्ता हथिया ली
.
यह है कि कैसे हर शब्द है कि वह बात की है इतनी दूर करने के लिए उसने क्या किया के साथ कोई लेना - देना नहीं था. उसका आचरण उसके व्यवसायों के रिवर्स था.
भारतीय कानून के साथ पहले टकराव

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.