11.2.13

क्या आप जानते हैं वैलेंटाइन वीक में कौन-कौन से डे होते हैं?


Posted on Feb 06, 2013 at 03:05pm IST | Updated Feb 06, 2013 at 03:13pm IST

नई दिल्ली। दिल वालों के लिए कर प्यार का मौसम शरा हो गया है। युवा वर्ग का सबसे पसंदीदा त्यौहार बन चुका वैलेंटाइन डे पर हर साल की तरह इस बार भी प्रेमी युगल एक दूसरे को खुश करने के लिए खरीददारी करेंगे तो किसी को इस वैलेंटाइन डे पर नए प्रेमी या प्रेमिका का तलाश होगी।
वैलेंटाइन वीक की सबसे खास बात यह रहती है कि हर दिन किसी न किसी के लिए इसमें कुछ खास है। अगर आप की गर्लफ्रेंड को टेडी बियर पसंद है तो उसे टेडी डे के दिन टेडी बियर दें। अगर किसी से बिगड़ी हुई दोस्ती ही वापस निभानी है तो हग डे पर अपने दोस्त को एक जादू की झप्पी दे सकते हैं। देखते हैं कि इस वैलेंटाइन वीक में आप क्या क्या कर सकते हैं।
<font color=red>क्या आप जानते हैं वैलेंटाइन वीक में कौन-कौन से डे होते हैं?</font>
रोस डे(7 फरवरी)- बॉलीवुड की फिल्मों में आपने हीरो को कई मर्तबा हिरोइन को गुलाब का फूल देते देखा होगा।लड़कियो को गुलाब का फूल काफी पसंद है। इस दिन आप अपनी प्रेमिका या किसी भी लड़की को गुलाब का फूल दे कर उसे खुश कर सकते हैं। गुलाब के खूबसूरत बुके भी काफी चलन में है लेकिन सच्चे प्यार के लिए एक गुलाब भी काफी है।
प्रपोज डे(8 फरवरी)- प्यार से शादी की दहलीज तक पहुंच चुके प्रेमी युगल तो खुशी खुशी यह हफ्ता मना ही लेते हैं। पर उनका क्या जो अभी तक अपने दिल के अरमान किसी तक पहुंचा ही नहीं पाए। अगर आप भी इन लोगों में से हैं तो प्रपोज डे पर आप हिम्मत कीजिए और अपने कॉलेज की उस लड़की से दिल की बात बोल दीजिए। जरुरी नहीं कि जवाब 100 फीसदी हां हो पर उसकी हां की संभावना ज्यादा होगी।
चॉकलेट डे (9 फरवरी)- प्यार के इस मौसम में मीठी मीठी चॉकलेट हो जाए तो सोने पर सुहागा हो जाए। आपकी गर्लफ्रेंड के लिए अपनी पसंद की चॉकलेट ले जा सकते हैं जिसे देखते ही उसके मुंह में पानी आ जाए। बाजार में केश्यू, नट्स, सिल्क, मिल्क चॉकलेट के तमाम तरह की चॉकलेट मिलती है।
टेडी बियर डे (10 फरवरी)- जब आप सामने न हो तो वह किस से बात करे और दिल की बात बोले। इसके लिए गर्लफ्रेंड को दीजिए एक रुई सा मुलायम टेडी बियर। जिसको वह अपने रूम में शो पीस की तरह तो रख ही सके साथ ही आप को टेडी समझ कर उस से अपनी बात भी कह सके।
प्रॉमिस डे (11 फरवरी)- इस वैलेंटाइन वीक अगर आप को लगे कि आप को अपनी प्रेमिका में एक जीवन साथी मिल गया है तो उससे एक वादा कीजिए। हालांकि वादा करने और निभाने में काफी अंतर होता है पर वाकई अगर अपने प्रेम संबंध को लेकर आप गंभीर हैं तो यह दिन आप कोई खास वादा कर सकते हैं।
हग डे (12 फरवरी)- अपने प्रेमी को गले लगाकर जो सूकून मिलता है वह आपके दिमाग में चल रही सभी चिंताओं को पल में मिटा देता है। अपने प्रेमी को इस दिन गले लगाकर जरूर बताएं कि वह आपकी जिंदगी में कितनी अहमियत रखते हैं?
किस डे (13 फरवरी)- प्रेम संबंध में एक चुंबन के मायने काफी महत्वपूर्ण होते हैं। सही समय पर यह आपके संबंध को सशक्त कर सकते हैं तो गलत समय पर आपके गाल पर एक चोट भी बन सकते हैं। तो सही मौका देखिए और एक किस दे कर पटा ले अपनी गर्लफ्रेंड को।
वैलेंटाइन डे(14 फरवरी)- इस दिन कछ खास करना आपकी जिम्मदारी है। चाहें तो अपनी गर्लफ्रेंड को एक कॉफी पर लेकर चले जाएं तो समुद्र किनारे एक लंबा समय बिताएं। इस हफ्ते खुशी से मनाएं वैलेंटाइन वीक। हैप्पी वैलेंटाइन डे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.