4.8.12

अब बॉक्सर मनोज कुमार से धोखा!

Updated on: Sun, 05 Aug 2012 11:39 AM (IST)
Olympics 2012:It's cheating, says livid Manoj after Olympic ouster
अब बॉक्सर मनोज कुमार से धोखा!
लंदन। लंदन ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के साथ बार-बार धोखाधड़ी हो रही है। पहले विकास कृष्णन को जीतने के बावजूद हारा हुआ करार दे दिया गया, अब मनोज कुमार के साथ नाइंसाफी हुई है। मनोज कुमार ने धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि लंदन ओलंपिक जिला स्तर के टूर्नामेंट जैसा लग रहा था, जहा बहुत ज्यादा धोखाधड़ी होती है।
अगर रिंग में ब्रिटेन का खिलाड़ी है तो यह मायने नहीं रखता कि सामने कौन खेल रहा है।
कोच ब्लास इग्लेसियास फर्नाडिज ने कहा कि जजों ने गलत फैसला दिया था। मनोज कुमार शनिवार रात लाइट वेल्टरवेट (64 किग्रा.) वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में हार गए थे। ब्रिटेन के थॉमस स्टॉलकर ने मनोज को 16-20 से हरा दिया था। थॉमस ने पहले राउंड में 7-4 की बढ़त ले ली थी। उन्होंने दूसरा राउंड 9-5 से जीत बढ़त 16-9 तक पहुंचा दी। तीसरे राउंड में मनोज ने जबर्दस्त वापसी की और 7 अंक बटोरे,लेकिन मनोज जीत से चार अंक दूर रह गए।
हार के बाद मनोज ने ओलिंपिक बॉक्सिंग टूर्नामेंट की स्कोरिंग में घपले का आरोप लगाया। मनोज का मानना है कि उन्हें विजेता घोषित किया जाना चाहिए था। भारतीय दल भी मुकाबले के नतीजे को लेकर नाराज है। उसका मानना है कि मनोज को कुछ और प्वाइंट दिए जाने चाहिए थे। भारतीय बॉक्सरों के मुकाबलों को लेकर पहले ही दो अपील दायर कर चुका भारतीय पक्ष एक बार फिर फैसले के खिलाफ अपील कर सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.